1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अमित शाह के इस ट्वीट पर बौखला गए आसिफ गफूर, कहा- ऐसे तुलना न करें

अमित शाह के इस ट्वीट पर बौखला गए आसिफ गफूर, कहा- ऐसे तुलना न करें

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह के एक ट्वीट से खासे चिढ़े हुए लग रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2019 6:55 IST
Well played, but don't compare 'strikes and match', says Asif Ghafoor to Amit Shah | PTI/AP File- India TV
Well played, but don't compare 'strikes and match', says Asif Ghafoor to Amit Shah | PTI/AP File

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह के एक ट्वीट से खासे चिढ़े हुए लग रहे हैं। उन्होंने शाह के द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की हार की तुलना हवाई हमले से करने पर आपत्ति जताई। दरअसल, भारत ने क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह धोकर अपना अजेय अभियान जारी रखा। इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए जहां भारतीय टीम की तारीफ हो रही है वहीं पाकिस्तानी टीम अपने ही लोगों के निशाने पर आ गई है।

सेना की मीडिया इकाई अंतर सेवा जन संपर्क (ISPR) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर को इस हार ने इतना धक्का पहुंचाया कि उन्हें अमित शाह का ट्वीट नागवार गुजर गया। शाह ने विश्व कप में पाकिस्तान पर जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और इस बार भी नतीजे एक जैसे रहे।’ शाह 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर भारत की कार्रवाई का हवाला दे रहे थे।


शाह ने ट्वीट किया, ‘समूची टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है और इस शानदार जीत का जश्न मना रहा है।’ अपने निजी अकाउंट के जरिए गफूर ने सोमवार को शाह को जवाब दिया, ‘प्रिय अमित शाह, हां आपकी टीम जीत गई। अच्छा खेली थी।’ गफूर ने कहा कि स्ट्राइक और मैच, अलग-अलग तरह की 2 चीजों की तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘शक हो तो हमारे नौशेरा के जवाबी हमले और 27 फरवरी के उल्लंघन पर 2 भारतीय विमानों को गिराकर भारतीय वायु सेना को दिए जवाब के अंजाम को देख लें।’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment