1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. हम अमेरिका भीख का कटोरा लेकर नहीं आए हैं: पाकिस्तानी विदेश मंत्री

हम अमेरिका भीख का कटोरा लेकर नहीं आए हैं: पाकिस्तानी विदेश मंत्री

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अमेरिका दौरे पर आए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वे लोग अमेरिका हाथ में भीख का कटोरा लेकर नहीं आए हैं। वे लोग झुक कर नहीं बल्कि सिर उठाकर दोस्ती की बात करने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2019 20:41 IST
 We haven't come to US with begging bowl: Shah Mehmood Qureshi- India TV
 We haven't come to US with begging bowl: Shah Mehmood Qureshi

वाशिंगटन | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अमेरिका दौरे पर आए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वे लोग अमेरिका हाथ में भीख का कटोरा लेकर नहीं आए हैं। वे लोग झुक कर नहीं बल्कि सिर उठाकर दोस्ती की बात करने आए हैं। पाकिस्तान के अखबार नवाए वक्त की रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन में रविवार को कैपिटल वन एरेना में पाकिस्तानी समुदाय को संबोधित करते हुए कुरैशी ने यह बात कही। विदेश मंत्री ने कहा कि हम सिर झुका कर नहीं बल्कि सिर उठाकर दोस्ती की बात करने आए हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान नए पाकिस्तान का नक्शा और अपना ख्वाब राष्ट्रपति डोनाल्ड के सामने रखेंगे।

Related Stories

कुरैशी ने कहा कि इमरान ने कई साल बाद अमेरिका की जमीन पर कदम रखा है। इनके विचारों की गूंज पूरे अमेरिका में फैल चुकी है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान में अमन और खुशहाली हो।

विदेश मंत्री ने कहा कि नए पाकिस्तान के सपने को विदेश में बसे पाकिस्तानियों की मदद से पूरा करना है। उन्होंने कहा कि पहले विदेश में बसे पाकिस्तानी पैसा कमाकर देश भेजते थे लेकिन हुक्मरान पाकिस्तान को लूटकर पैसा विदेश में निजी स्तर पर निवेश करते रहे। इमरान ऐसे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री हैं जो आम हवाईजहाज से अमेरिका आए हैं, पांच सितारा होटल के बजाए पाकिस्तान हाऊस में ठहरे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment