1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बंद करने का चीन का आग्रह

अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बंद करने का चीन का आग्रह

चीन ने अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बन्द करने का आग्रह किया है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ह्वा छुन यिंग ने 12 अगस्त को संवाददाताओं के सवालों के जवाब देते हुए यह बात कही।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 13, 2019 21:36 IST
Washington should stop interference in Hong Kong- India TV
Washington should stop interference in Hong Kong

बीजिंग | चीन ने अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बन्द करने का आग्रह किया है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ह्वा छुन यिंग ने 12 अगस्त को संवाददाताओं के सवालों के जवाब देते हुए यह बात कही। ह्वा छुन यिंग ने कहा कि "इधर के वर्षों में अमेरिका ने कई बार हांगकांग मामले में गैर-जिम्मेदार टिप्पणी की है। उसके शब्द तथ्यों के अनुरूप नहीं हैं। अमेरिका के राजनेताओं और राजनयिकों ने चीन का विरोध करने वाले और हांगकांग को परेशान करने वालों से मुलाकात की, जिससे हांगकांग की समृद्धि और स्थिरता को नुकसान पहुंचा है।"

Related Stories

ह्वा छुन यिंग ने एक बार फिर दोहराया कि "हांगकांग चीन का हांगकांग है, हांगकांग का मामला चीन का आंतरिक मामला है। चीन ने अमेरिका से अंतर्राष्ट्रीय कानून और अंतर्राष्ट्रीय संबंध के बुनियादी मापदंडों का पालन करते हुए तुरंत ही हांगकांग मामले और चीन के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप बन्द करने का आग्रह किया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment