1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जमात उद दावा जैसे आतंकी संगठनों से पाकिस्‍तान ने हटाई पाबंदी, अमेरिका हुआ आगबबूला

जमात उद दावा जैसे आतंकी संगठनों से पाकिस्‍तान ने हटाई पाबंदी, अमेरिका हुआ आगबबूला

अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि हाफिज सईद नीत जमात उद दावा (जेयूडी) और फला ए इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) पर हाल ही में पाबंदी का हटाया जाना ‘वित्तीय कार्रवाई कार्यबल’ (एफएटीएफ) के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के विपरीत है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 31, 2018 8:18 IST
Trump- India TV
Trump

अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि हाफिज सईद नीत जमात उद दावा (जेयूडी) और फला ए इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) पर हाल ही में पाबंदी का हटाया जाना ‘वित्तीय कार्रवाई कार्यबल’ (एफएटीएफ) के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के विपरीत है। ​अमेरिका ने कहा कि यह कदम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के तहत आतंकवाद से लड़ने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की उसकी क्षमता को कमतर करेगा।

मीडिया में पिछले सप्ताह आई एक खबर में कहा गया कि मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता सईद का संगठन जेयूडी और एफआईएफ पाकिस्तान के प्रतिबंधित संगठनों की सूची में अब नहीं है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के तहत उन पर प्रतिबंध लगाने वाले अध्यादेश की मियाद खत्म हो गई है और इमरान खान के नेतृत्‍व वाली नई सरकार ने इसकी समयावधि नहीं बढाई है। 

विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि जेयूडी और एफआईएफ पर पाबंदी की समयावधि खत्म होना आतंकवाद रोधी वित्तीय व्यवस्था में कमजोरियों पर गौर करने के लिए एफएटीएफ के साथ काम करने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के प्रतिकूल है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment