1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ​अमेरिकी ड्रोन हमले में 15 आतंकी मारे गए, आम लोग भी हताहत

​अमेरिकी ड्रोन हमले में 15 आतंकी मारे गए, आम लोग भी हताहत

अमेरिकी ड्रोन हमले में 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। इनमें इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के साथ ही आम लोग भी शामिल हैं। यह हमला आईएस के गढ़ वाले नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में हुआ।

Agency [Published on:28 Sep 2016, 9:15 PM IST]
Drone- India TV
Image Source : PTI Drone

नांगरहार, अफगानिस्तान: अमेरिकी ड्रोन हमले में 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। इनमें इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के साथ ही आम लोग भी शामिल हैं। यह हमला आईएस के गढ़ वाले नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में हुआ। यह इलाका पाक-अफगान बॉर्डर पर पड़ता है।

 अचिन जिले के पुलिस प्रमुख ने बताया कि ड्रोन हमले में 15 आतंकी और तीन आम नागरिक मारे गए हैं। मारे गए लोग एक घर में थे जहां वे हज यात्रा से लौटे एक शख्स का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच अचानक हुए ड्रोन हमले में अधिकांश लोगों की मौत हो गई।

प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता हजरत हुसैन मशरिक्विल के मुताबिक हमले में कई आईएस के आतंकी मारे गए। वहीं काबुल स्थित अमेरिकी सैन्य कमांड के प्रवक्ता ने इस हमले की पुष्टि की । प्रवक्ता ने बताया अचिन में आतंकियों के खिलाफ एयर स्ट्राइक हुआ है लेकिन डिटेल अभी खंगाले जा रहे हैं।

गौरतलब है कि 2001 से अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में तालिबान और अन्य आतंकी समूहों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखे हुए है। हजारों अमेरिकी सैनिक अभी भी आंतकी समहों का सफाया करने में अफगानिस्तान सरकार की मदद कर रही है। अमेरिकी सैन्य रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी से अगस्त के बीच इस साल अमेरिकी विमानों ने 3500 से ज्यादा उड़ान भरी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: US drone strike in Afghanistan kills 18 people
Write a comment