1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नेपाल: काठमांडू एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान हुआ क्रैश, 50 से ज्यादा की मौत

नेपाल: काठमांडू एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान हुआ क्रैश, 50 से ज्यादा की मौत

नेपाल के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (TIA) पर सोमवार को US-बांग्ला एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 12, 2018 19:35 IST
US-Bangla Airlines plane crashes while landing at Nepal's Kathmandu airport | PTI- India TV
US-Bangla Airlines plane crashes while landing at Nepal's Kathmandu airport | PTI

काठमांडू: नेपाल की राजधानी काठमांडू में त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (TIA) पर सोमवार को US-बांग्ला एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में 50 लोगों के मारे जाने की खबर है। ढाका से काठमांडू की उड़ान पर जा रहे इस विमान में 78 लोगों के सवार होने की क्षमता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान में 67 यात्रियों और 4 क्रू मेंबर्स समेत कुल 71 लोग सवार थे। इस दुर्घटना में 50 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। फ्लाइट में 33 नेपाली यात्री सवार थे। दुर्घटना के बाद भारत से काठमांडू जाने वाले विमानों को कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है।

टीआईए के प्रवक्ता प्रेम नाथ ठाकुर ने कहा कि लैंडिंग के दौरान संतुलन बिगड़ने के कारण विमान हवाईअड्डे के पास स्थित एक फुटबॉल मैदान पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई। उन्होंने बताया कि 78-सीटों की क्षमता वाले बम्बार्डियर डैश 8 क्यू 400 विमान में लैंडिंग के दौरान आग लग गई। इसके बाद विमान रनवे के पास मैदान में क्रैश हो गया। इस विमान को S2-AGU के तौर पर रजिस्टर किया गया था और इसने त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 2 बजकर 20 मिनट पर लैंड करना था, पर इसी दौरान हादसा हो गया। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक लगभग 25 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

US-बांग्ला एयरलाइंस के नेपाल के प्रधानमंत्री खड्ग प्रसाद शर्मा ओली त्रिभुवन एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। वहीं, नेपाल के गृहमंत्री भी बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। हादसे के बाद काठमांडू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है, जिससे काफी बड़ी संख्या में पैसेंजर्स एयरपोर्ट पर ही फंस गए हैं। भारत से काठमांडू जाने वाली फ्लाइट्स को कोलकाता एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया है। यूएस-बांग्ला एयरलाइंस अमेरिका और बांग्लादेश की जॉइंट वेंचर US-बांग्ला ग्रुप की एक इकाई है।

https://www.youtube.com/watch?v=an1_CXsBkKk

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment