1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो धमाके, एक पत्रकार समेत 21 लोगों की मौत, 30 लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो धमाके, एक पत्रकार समेत 21 लोगों की मौत, 30 लोग घायल

अफगानिस्तान के काबुल में आज सुबह हुई विस्फोट की दो घटनाओं में एक पत्रकार समेत कम - से - कम छह लोगों की मौत हो गयी और 14 घायल हो गये। काबुल एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख मोहम्मद असीम के मुताबिक , पहले विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गयी और 11 घायल हो गये।

Edited by: India TV News Desk [Updated:30 Apr 2018, 1:02 PM IST]
Two Suicide Blasts Hit Kabul, 21 People Killed Including...- India TV
Two Suicide Blasts Hit Kabul, 21 People Killed Including Journalist

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में आज सुबह हुई विस्फोट की दो घटनाओं में एक पत्रकार समेत कम - से - कम छह लोगों की मौत हो गयी और 14 घायल हो गये। काबुल एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख मोहम्मद असीम के मुताबिक , पहले विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गयी और 11 घायल हो गये। पुलिस अधिकारी जान आगा ने बताया कि पहले विस्फोट के तुरंत बाद दूसरा विस्फोट हुआ। इसमें एक पत्रकार की मौत हो गयी और दो पुलिस अधिकारी घायल हो गये। (इस बड़े कदम के चलते पहली बार उत्तर कोरिया जाएंगे चीन के मंत्री )

काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने बताया कि यहां जिस इलाके में हमले हुए हैं , वहां कई विदेशी कार्यालय हैं। वजीर अकबर खान अस्पताल के निदेशक मोहम्मद मौसा जहीर ने बताया कि विस्फोट में घायल लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

इस्लामिक स्टेट समूह के स्थानीय सहयोगी संगठन और तालिबान देशभर में लगातार हमले कर रहे हैं। तालिबान आमतौर पर जहां सरकारी संस्था और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं , तो वहीं दूसरी ओर आईएस के आतंकी शिया अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं। दोनों समूह अफगानिस्तान में सख्त इस्लामिक कानून स्थापित करना चाहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Two Suicide Blasts Hit Kabul, 21 People Killed Including Journalist
Write a comment