1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में बौद्धों के विरोध के बाद दो मुसलमान गर्वनरों ने इस्तीफा दिया

श्रीलंका में बौद्धों के विरोध के बाद दो मुसलमान गर्वनरों ने इस्तीफा दिया

अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी प्रांत के गर्वनर अजथ सल्ली और पूर्वी प्रांत के गवर्नर एमएएलएम हिसबुल्ला ने अपने त्यागपत्र राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को सौंप दिए। चार दिन पहले बौद्ध भिक्षुक अथुरालिये रथाना इन गर्वनरों की बर्खास्तगी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गये थे। रथाना सिरिसेना की पार्टी से सांसद भी हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: June 03, 2019 17:27 IST
sri lanka- India TV
Image Source : PTI file

कोलंबो। श्रीलंका में सोमवार को दो मुसलमान गर्वनरों ने हजारों लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। इन प्रदर्शनकारियों में अच्छी खासी तादाद बौद्ध समुदाय के भिक्षुओं की थी। ये लोग पवित्र शहर कैंडी में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और वे ईस्टर आत्मघाती बम हमले के जिम्मेदार इस्लामिक आतंकवादियों के उनके कथित समर्थन को लेकर उनकी बर्खास्तगी की मांग कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी प्रांत के गर्वनर अजथ सल्ली और पूर्वी प्रांत के गवर्नर एमएएलएम हिसबुल्ला ने अपने त्यागपत्र राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को सौंप दिए। सल्ली और हिसबुल्ला, दोनों इन आरोपों को खारिज कर चुके हैं। चार दिन पहले बौद्ध भिक्षुक अथुरालिये रथाना इन गर्वनरों की बर्खास्तगी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गये थे। रथाना सिरिसेना की पार्टी से सांसद भी हैं।

आपको बता दें कि ईस्टर वाले दिन श्रीलंका में गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर बम धमाके किए गए, जिनमें 250 से ज्यादा लोग मारे गए। जिसके बाद से श्रीलंका के कई शहरों में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया, कई शहरों में इन हमलों की वजह से सांप्रदायिक झड़पों के मामले भी सामने आए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment