1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ईरान के कर्मानशाह में 5.9 तीव्रता का भूकंप, 2 की मौत, 310 घायल

ईरान के कर्मानशाह में 5.9 तीव्रता का भूकंप, 2 की मौत, 310 घायल

ईरान का कर्मानशाह प्रांत रविवार को रिएक्टर पैमाने 5.9 तीव्रता पर आए भूकंप के झटकों से दहल उठा। भूकंप के चलते हुए हादसों में दो लोगों की मौत हो गई और 310 अन्य घायल हो गए।

Edited by: India TV News Desk [Updated:26 Aug 2018, 6:48 PM IST]
ईरान में भूकंप- India TV
ईरान के कर्मानशाह में 5.9 तीव्रता का भूकंप

तेहरान: ईरान का कर्मानशाह प्रांत रविवार को रिएक्टर पैमाने 5.9 तीव्रता पर आए भूकंप के झटकों से दहल उठा। भूकंप के चलते हुए हादसों में दो लोगों की मौत हो गई और 310 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भूकंप करीब 10 किलोमीटर की गहराई पर आया

सीएनएन के मुताबिक, भूकंप का केंद्र तजेहाबाद शहर से नौ किलोमीटर और जावनरुड शहर से 30 किलोमीटर की दूरी पर था। दोनों शहर ईरान-इराक सीमा के पास स्थित है। भूकंप करीब 10 किलोमीटर की गहराई पर आया। 

 भूकंप प्रभावित क्षेत्र में पांच बचाव दल भेजे गए

ईरान की आपातकालीन एवं प्राकृतिक आपदा एजेंसी ने सरकारी प्रेस टीवी को बताया कि क्षेत्र में पांच बचाव दल भेजे गए हैं। इराक के बगदाद के निवासियों ने सीएनएन को बताया कि उन्हें राजधानी में भूकंप के झटके महसूस हुए। बगदाद ईरान सीमा से लगभग 342 किमी दूर स्थित है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: ईरान के कर्मानशाह में 5.9 तीव्रता का भूकंप, 2 की मौत, 100 घायल- Two killed as magnitude 5.9 earthquake jolts Iran
Write a comment