1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. शिखर वार्ता के बाद ट्रंप ने किम को वाशिंगटन आने का दिया निमंत्रण, कोरियाई तानाशाह ने किया स्वीकार

शिखर वार्ता के बाद ट्रंप ने किम को वाशिंगटन आने का दिया निमंत्रण, कोरियाई तानाशाह ने किया स्वीकार

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वाशिंगटन आने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:13 Jun 2018, 11:10 AM IST]
Trump invites Kim jong un to visit Washington Korean...- India TV
Trump invites Kim jong un to visit Washington Korean dictator accepted

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वाशिंगटन आने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, किम और ट्रंप के बीच मंगलवार को सिंगापुर में ऐतिहासिक द्विपक्षीय वार्ता हुई थी। (भारत को 93 करोड़ डॉलर में 6 AH-64 अपाचे हेलीकॉप्टर बेचेगा अमेरिका )

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के मुताबिक, इस बैठक के दौरान किम जोंग उन ने ट्रंप को उनकी सुविधानुसार प्योंगयांग आने का न्यौता दिया था और ट्रंप ने भी किम को अमेरिका आने का निमंत्रण दिया था।

केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि वह उचित समय पर प्योंगयांग का दौरा करेंगे और वह किम जोंग के व्हाइट हाउस में आने का भी स्वागत करेंगे। केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, "दोनों नेताओं ने एक-दूसरे के निमंत्रण को बड़ी खुशी से स्वीकार किया।"

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump invites Kim jong un to visit Washington Korean dictator accepted
Write a comment