1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इजराइल के हमले में तीन सैनिकों की मौत, सात घायल: सीरिया

इजराइल के हमले में तीन सैनिकों की मौत, सात घायल: सीरिया

इजराइल ने सीरिया के दक्षिणी क्षेत्र स्थित सैन्य ठिकानों पर रविवार सुबह हमला किया जिसमें तीन सीरियाई सैनिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 02, 2019 10:55 IST
Image took from video released by IDF.- India TV
Image took from video released by IDF.

बेरूत: इजराइल ने सीरिया के दक्षिणी क्षेत्र स्थित सैन्य ठिकानों पर रविवार सुबह हमला किया जिसमें तीन सीरियाई सैनिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए। सीरिया की सरकारी संवाद समिति ‘सना’ ने अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि हमला इजराइल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स के पास दक्षिणी क्षेत्र क्वेनीत्रा में सैन्य ठिकानों पर किया गया। एजेंसी ने बताया कि इन हमलों में जानमाल की क्षति हुई है। 

इजराइली सेना के एक प्रवक्ता ने ट्विटर पर पुष्टि की कि इजराइल ने सीरिया में सेना के कई ठिकानों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि इन ठिकानों में दो तोपखाने, कई खुफिया और निरीक्षण चौकियां तथा एसए2 हवाई रक्षा इकाई शामिल थी। ब्रिटेन आधारित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि इजराइल के लड़ाकू विमानों ने ईरानी सेना और लेबनान के हिज्बुल्ला लड़ाकों के एक सैन्य डिपो और ठिकानों को निशाना बनाया।

इन हमलों से कुछ ही घंटों पहले इजराइली सेना ने कहा था कि सीरिया ने गोलान हाइट्स की तरफ दो प्रक्षेपास्त्र दागे। इजराइली सेना ने शनिवार को बताया कि इसमें किसी के भी हताहत होने या नुकसान की कोई खबर नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment