1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान ख़ान के बयान पर पाकिस्तान की पलटी, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बड़ा बयान

इमरान ख़ान के बयान पर पाकिस्तान की पलटी, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बड़ा बयान

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गवर्नर हाउस में जुटे सिख समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि उनका देश कभी भी भारत के साथ युद्ध की शुरुआत नहीं करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2019 12:19 IST
इमरान ख़ान के बयान पर पाकिस्तान की पलटी, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बड़ा बयान- India TV
इमरान ख़ान के बयान पर पाकिस्तान की पलटी, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बड़ा बयान

नई दिल्ली: परमाणु हथियारों को लेकर पाकिस्तान ने एक बार फिर दोहरी चाल चली है। युद्ध को लेकर पाक पीएम इमरान खान के बयान पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि उनकी परमाणु नीति में कोई बदलाव नहीं होगा। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान से सहमति जताई कि दो परमाणु संपन्न देशों के बीच युद्ध नहीं होना चाहिए लेकिन पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साफ कहा है कि परमाणु हथियार को लेकर उनके रुख नहीं बदले हैं।

Related Stories

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, “दो परमाणु शक्तियों के बीच पाकिस्तान के रुख पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी को मुद्दे से हटकर समझ लिया गया है। दो परमाणु हथियार संपन्न देशों के बीच कभी संघर्ष नहीं होना चाहिए, हालांकि पाकिस्तान ने अपने परमाणु नीति के संबंध में कोई बदलाव नहीं किया है।“

बता दें कल इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान पहले परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेगा। इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गवर्नर हाउस में जुटे सिख समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि उनका देश कभी भी भारत के साथ युद्ध की शुरुआत नहीं करेगा।

भाषण के दौरान इमरान खान कश्मीर के मुद्दे पर भारत को कोसते रहे और बीच में परमाणु हथियारों का जिक्र करने लगे। इमरान खान ने अपने भाषण में कहा ‘’हम दोनों परमाणु हथियार संपन्न हैं, अगर ये टेंशन आगे बढ़ती है तो दुनिया को खतरा है। आपसे सिर्फ ये इसलिए कह रहा हूं कि हमारी तरफ से कभी कोई किसी तरह की पहल नहीं होगी।‘’ इंडिया टीवी ने ट्विटर के माध्यम से रेडियो पाकिस्तान पर इमरान खान का यह भाषण सुना है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13