1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ईद से पहले तालिबान ने अफगानिस्तान के 100 यात्रियों को बंधक बनाया: अफगान अधिकारी
Taliban take more than 100 people- India TV
Taliban take more than 100 people

काबुल: तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान से बसों के एक काफिले को घेरकर उनमें सवार 100 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रांत के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हफ्ते ईद के मौके पर तालिबान के साथ सशर्त संघर्षविराम की घोषणा की थी। इसके बावजूद तालिबान ने लोगों को बंधक बनाया। लोगों को कुंदूज प्रांत से अगवा किया गया है, इस इलाके पर हाल में तालिबान ने कब्जा किया है। (अपने पहले भाषण में इमरान खान ने पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारने की बात कही )

अगवा लोगों के साथ क्या किया गया है यह अभी तक पता नहीं चल सका है क्योंकि आतंकवादियों की ओर से इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हाल के वर्षों में तालिबान ने फिर से सिर उठाया है और वह पूरे अफगानिस्तान में सभी इलाकों पर कब्जा जमाने की फिराक में है। आतंकी समूह बड़े पैमाने पर बम हमलों को अंजाम दे रहा है जिनमें बड़ी संख्या में लोग मारे गए हैं।

कुंदूज में प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसूफ अयूबी ने बताया कि आतंकियों ने खान अब्द जिले के निकट एक सड़क पर तीन बसों को रोका और यात्रियों को अपने साथ जाने पर विवश किया। अयूबी के मुताबिक उनका मानना है कि तालिबान ऐसे सरकारी कर्मचारियों या सुरक्षा बलों के सदस्यों की तलाश में है जो अवकाश के दिनों में आमतौर पर घर जाते हैं। नजदीकी तकहर प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान अक्ताश ने बताया कि अगवा किए गए यात्री बादख्शान और ताकहर प्रांत से हैं, वह राजधानी काबुल जा रहे थे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019