1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. तालिबान ने अफगानिस्तान के 40 सुरक्षाकर्मियों को हिरासत से रिहा किया

तालिबान ने अफगानिस्तान के 40 सुरक्षाकर्मियों को हिरासत से रिहा किया

तालिबानी आतंकवादियों ने रविवार को जावजन प्रांत में अपनी हिरासत से 40 अफगानी सुरक्षाकर्मियों को मुक्त कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2019 14:50 IST
Taliban frees 40 Afghan security personnel | AP Representational- India TV
Taliban frees 40 Afghan security personnel | AP Representational

काबुल: तालिबानी आतंकवादियों ने रविवार को जावजन प्रांत में अपनी हिरासत से 40 अफगानी सुरक्षाकर्मियों को मुक्त कर दिया। सेना के एक प्रवक्ता ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि 40 सुरक्षाकर्मियों में से अधिकतर पुलिसकर्मी थे, उन्हें रविवार दोपहर को तालिबानी संगठनों द्वारा रिहा कर दिया गया, जिसके बाद वह जावजन प्रांत की राजधानी शाइबरघन पहुंचे।

पिछले एक सप्ताह में जावजान प्रांत में अफगान सुरक्षा कर्मियों का यह दूसरा समूह था, जिसे छोड़ा गया। इससे पहले, तालिबान द्वारा कुश तपे जिले पर कब्जा करने के बाद 42 कर्मियों को रिहा किया गया था। तालिबान की हिरासत से सुरक्षाकर्मियों की रिहाई रविवार को कतर की राजधानी दोहा में शुरू हुई दो दिवसीय अंतर-अफगान वार्ता के बीच हुई है।

अफगान सरकार ने जेलों में बंद लगभग 900 आतंकवादियों को छोड़ने की भी घोषणा की, जो एक महीने पहले सद्भाव के संकेत के रूप में चल रहे शांति प्रक्रिया में तेजी लाने और संघर्ष-पीड़ित देश में राष्ट्रीय सुलह के लिए किया गया था। (IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment