1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय पर तालिबान का हमला, 13 की मौत, 35 लोग घायल

अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय पर तालिबान का हमला, 13 की मौत, 35 लोग घायल

उत्तरी अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय पर एक तालिबान आत्मघाती हमलावर और कुछ बंदूकधारियों ने रविवार को हमला किया जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गये।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2019 16:37 IST
Taliban attack on police HQ in north Afghanistan kills at least 13- India TV
Taliban attack on police HQ in north Afghanistan kills at least 13

कुंदुज (अफगानिस्तान): उत्तरी अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय पर एक तालिबान आत्मघाती हमलावर और कुछ बंदूकधारियों ने रविवार को हमला किया जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गये। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार से शुरू होने वाले रमजान के पवित्र महीने के दौरान तालिबान को संघर्ष विराम की पेशकश की थी। यह पेशकश किये जाने के दो दिन बाद यह हमला हुआ। विद्रोहियों ने इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया था।

Related Stories

काबुल के उत्तर में लगभग 250 किलोमीटर दूर पुल-ए-ख़ुमरी में पुलिस मुख्यालय में जबरदस्त विस्फोट हुआ जिससे चारों ओर धुआं फैल गया। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद के अनुसार पुलिस परिसर में बंदूकधारियों के हमले के बाद विस्फोट किया गया। उसने एक ट्वीट में कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने एक बम विस्फोट किया।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमले में 13 पुलिस अधिकारी मारे गए, 35 अन्य घायल हो गए। हमले में 20 नागरिक भी घायल हो गये। रहीमी ने एक बयान में कहा कि आठ हमलावर भी मारे गए। तालिबान और अमेरिकी शांति दूत ज़ल्माय खलीजाद के बीच मौजूदा दौर की बातचीत का रविवार को चौथा दिन था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment