1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान: आतंकवादियों के हमले में 10 सैनिकों और चार पुलिस अधिकारियों की मौत

अफगानिस्तान: आतंकवादियों के हमले में 10 सैनिकों और चार पुलिस अधिकारियों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत के बाला बलूक जिले में रविवार को अपनी तनख्वाह लेकर कुछ सैनिक दोपहर को हमवी वाहन से अपने अड्डे पर लौट रहे थे। रास्ते में उनका वाहन विस्फोट की चपेट में आ गया। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 27, 2019 17:55 IST
bomb blast- India TV
Image Source : AP Representative image

काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिमी हिस्से में सड़क किनारे लगाये गए बम के फटने से 10 सैनिक मारे गए हैं और उत्तरी हिस्से में सुरक्षा चौकियों पर आतंकवादियों के हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत के बाला बलूक जिले में रविवार को अपनी तनख्वाह लेकर कुछ सैनिक दोपहर को हमवी वाहन से अपने अड्डे पर लौट रहे थे। रास्ते में उनका वाहन विस्फोट की चपेट में आ गया। प्रांतीय परिषद के सदस्य शाह महमूद नाहिमी ने कहा, ‘‘विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि हमवी गाड़ी का कोई भी यात्री बच नहीं पाया।’’

तालिबान ने फराह हमले की जिम्मेदारी ली है।  उधर, उत्तरी सर-ए-पुल प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जबीउल्ला अमानी ने बताया कि प्रांत में तालिबान ने रविवार की रात को कई चौकियों को निशाना बनाया। हमले में सुरक्षाबलों के चार सदस्य मारे गये। तालिबान ने सर-ए-पुल हमले के बारे में कुछ नहीं कहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment