1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नाकाम हुआ सुरक्षा परिषद का युद्ध विराम, सीरिया में हमले अभी भी जारी

नाकाम हुआ सुरक्षा परिषद का युद्ध विराम, सीरिया में हमले अभी भी जारी

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की ओर से सीरिया में 30 दिनों का राष्ट्रव्यापी युद्ध विराम नाकाम हो गया...

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:25 Feb 2018, 8:24 PM IST]
Syrian forces | AP Photo- India TV
Syrian forces | AP Photo

दमिश्क: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की ओर से सीरिया में 30 दिनों का राष्ट्रव्यापी युद्ध विराम नाकाम हो गया। युद्ध विराम की मांग के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के कुछ घंटों बाद भी सीरियाई सरकार की सेना ने हवाई हमले और बमबारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी दमिश्क के उपनगरीय क्षेत्र स्थित विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी घौटा में रविवार को सीरियाई सरकार की सेना ने हमला करना जारी रखा।

युनाइटेड किंगडम स्थित युद्ध पर निगरानी रखने वाली सीरियाई मानवाधिकार पर्यवेक्षण चौकी (SOHR) के मुताबिक, रविवार की सुबह 2 हवाई हमलों से अल शिफोनिया शहर को निशाना बनाया गया और फौजी दस्ते ने हरास्ता, कार्फ बडना, और जेसरेन पर मिसाइल दागे। सरकारी फौजी दस्तों और जैश अल-इस्लाम (इस्मी फौज) के बीच भिडं़त के बावजूद SOHR ने बताया कि पूर्वी घौटा में सरकारी फौजी दस्तों के हमले तेज होने के बाद से शनिवार की रात क्षेत्र में सबसे अधिक शांति थी और वहां कोई हताहत नहीं हुआ।

यूएनएससी ने शनिवार को पूर्वी घौटा समेत सीरिया में 30 दिनों का राष्ट्रव्यापी युद्ध विराम की मांग को सर्वसम्मति से मंजूरी दी थी। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पूर्वी घौटा में किए जा रहे तेज हमलों में एक सप्ताह के भीतर 127 बच्चों समेत करीब 510 लोग मारे गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Syrian forces carry out new air strikes on Eastern Ghouta, violates UNSC's ceasefire call
Write a comment