1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. हमले के लिए आगे बढ़ रही थीं इस्राइल की मिसाइलें, तभी सीरिया ने दे दिया यह बड़ा झटका!

हमले के लिए आगे बढ़ रही थीं इस्राइल की मिसाइलें, तभी सीरिया ने दे दिया यह बड़ा झटका!

बताया जा रहा है कि यह हमला गोलन हाइट्स के समीप स्थित ‘टॉल अल-हारा सेक्टर’ में स्थानीय समयानुसार देर रात 2 बजे हुआ।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 12, 2019 11:16 IST
Syria says Israel fires missiles at border town in southern area- India TV
Syria says Israel fires missiles at border town in southern area | AP Representational

दमिश्क: सीरिया ने दावा किया है कि उसने बुधवार को इस्राइल की कई मिसाइलों को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरिया की वायु सेना ने देश के दक्षिणी हिस्से को निशाना बनाने के लिए रवाना हुई कई मिसाइलों को बीच में ही तबाह कर दिया। बताया जा रहा है कि यह हमला गोलन हाइट्स के समीप स्थित ‘टॉल अल-हारा सेक्टर’ में स्थानीय समयानुसार देर रात 2 बजे हुआ। यदि सीरिया का दावा सही है तो इसे इस्राइल के लिए एक बड़ा झटका माना जा सकता है।

सीरिया के इन दावों पर इस्राइल की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि इस्राइल ने इससे पहले भी सीरियाई इलाकों में सैकड़ों बार हमले किए हैं। हालांकि इस्राइल के ये हमले आमतौर पर ईरान से जुड़े ठिकानों पर होते हैं। इसके अलावा वह गोलन हाइट्स बॉर्डर के आसपास के इलाकों में स्थित गांवों और कस्बों पर भी कभी-कभी हमले करता रहा है। इन हमलों के बारे में भी इस्राइल कहता है कि वह इन इलाकों में हिजबुल्ला के ईरान और हिजबुल्ला से जुड़े ठिकानों के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने पर ही कार्रवाई की जाती है।

ताजा हमलों की बात करें तो सीरिया का कहना है कि इनकी वजह से आर्थिक क्षति हुई है, हालांकि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सीरिया का दावा है कि इस्राइल अधिकांशत: सीमा के पास की गई अपनी कार्रवाइयों को मानने से इनकार करता रहा है। आपको बता दें कि इस समय पूरा मध्य-पूर्व एशिया जबर्दस्त तनाव से गुजर रहा है। इसमें ईरान पर अमेरिकी बैन और सऊदी तेल टैंकरों पर हुए हमले ने आग में घी का काम किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment