1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सीरिया पर इस्राइल ने फिर किया हमला, ताबड़तोड़ दागी गईं मिसाइलें

सीरिया पर इस्राइल ने फिर किया हमला, ताबड़तोड़ दागी गईं मिसाइलें

इस्राइल ने सरकार और इसके सहयोगियों के नियंत्रण वाले सीरियाई सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले किए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2019 13:56 IST
Syria says Israel attacked posts held by its military and allied militias | AP Photo- India TV
Syria says Israel attacked posts held by its military and allied militias | AP Photo

बेरूत: इस्राइल ने बुधवार तड़के एक बार फिर सीरिया पर हमला बोल दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्राइल ने सरकार और इसके सहयोगियों के नियंत्रण वाले सीरियाई सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले किए। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस्राइल के नियंत्रण और कब्जे वाले गोलान हाइट्स के निकट देश के दक्षिणी हिस्से में मिसाइल दागी गईं। फिलहाल इन हमलों में किसी तरह के नुकसान की साफ-साफ खबर नहीं आई है।

‘संपत्ति का कोई नुकसान नहीं’

सना समाचार एजेंसी ने बुधवार को इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया, ‘इस्राइल के शत्रु के टाल अल-हारा क्षेत्र पर आधी रात के बाद आक्रमण शुरू किया।’ खबर में बताया गया है कि संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दमिश्क के दक्षिण में टाल अल-हारा और क्यूनिथरथ प्रांत में 2 इलाकों में हुए हमले को पहले ‘संभावित इस्राइली’ हमले करार दिया था।

‘हमले में मारे गए लोग’
ऑब्जर्वेटरी के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने बताया, ‘हमले का मुकाबला करने के लिए शासन के विमान-रोधी रक्षा को सक्रिय कर दिया गया है।’ ऑब्जर्बेटरी ने बिना विस्तृत जानकारी दिए हुए ‘लोगों के मारे जाने’ की खबर देते हुए बताया है कि ‘कुछ मिसाइलों को मार गिराया गया है, अन्य अपने लक्ष्य पर हमला करने में सफल रहीं।’ इससे पहले इस्राइल ने अल-हारा की पहाड़ी पर भी हमला किया था, जहां हिजबुल्ला ने एक रडार सिस्टम लगाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment