1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सीरिया: अपने पायलट की हत्या से बौखलाए रूस ने मार गिराए इतने आतंकी!

सीरिया: अपने पायलट की हत्या से बौखलाए रूस ने मार गिराए इतने आतंकी!

अतंकियों ने रूसी फाइटर प्लेन को मार गिराने के बाद जिंदा बचे पॉयलट की हत्या कर दी थी...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2018 17:28 IST
Representative Image | AP Photo- India TV
Representative Image | AP Photo

मास्को: सीरिया में एक रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराए जाने के बाद बौखलाए रूस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कम से कम 30 आतंकवादियों को मार गिराया। अपने फाइटर प्लेन और उसके पायलट को खोने से रूस इस कदर गुस्से में था कि उसने बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए और आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया। गौरतलब है कि रूस का एक सुखोई Su-25 विमान उत्तरी इदलिब के इलाके में सीरियाई विद्रोहियों द्वारा मार गिराया गया था। बाद में विद्रोहियों ने जिंदा बच गए पायलट की हत्या कर दी थी।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया, ‘जभात अल-नुसरा आतंकवादी समूह द्वारा नियंत्रित क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए गए, जिसने सीरियाई प्रांत इदलिब में एक पोर्टेबल विमान रोधी मिसाइल प्रणाली का उपयोग कर रूसी एसयू-25 विमान को मार गिराया था। जभात अल-नुसरा के करीब 30 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं।‘ मंत्रालय ने शनिवार को बताया था कि लड़ाकू विमान का पायलट जीवित बच गया था लेकिन आतंकवादियों के साथ जमीन पर लड़ाई में वह मारा गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायलट ने पहले सूचना दी थी कि वह पैराशूट के जरिए विमान से निकल गया और वह जभात अल-नुसरा आतंकवादियों के नियंत्रण वाले इलाके में है। गौरतलब है कि सीरिया में चल रही लड़ाई में रूस राष्ट्रपति बशर अल असद का मुख्य साझेदार है। बशद बागी गुटों के खिलाफ 2015 से ही लड़ाई लड़ रहे हैं और उन्होंने देश का एक बड़ा हिस्सा विद्रोहियों के कब्जे से छुड़ा लिया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban