1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Sri lanka Serial Blasts Photos: श्रीलंका पुलिस ने जारी किए 9 आत्मघाती हमलावरों के नाम और फोटो

Sri lanka Serial Blasts Photos: श्रीलंका पुलिस ने जारी किए 9 आत्मघाती हमलावरों के नाम और फोटो

श्रीलंकाई पुलिस ने ईस्टर के मौके पर हुए भीषण आतंकी हमलों में शामिल 9 आत्मघाती हमलावरों के नाम और फोटो जारी किए। इनके नेता ज़हरान हाशिम ने कोलंबो के शंग्रीला होटल में आत्मघाती विस्फोट किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 01, 2019 20:21 IST
 Srilankan police release names and pictures of 9...- India TV
 Srilankan police release names and pictures of 9 suicide bombers involved in Easter Day Attacks

कोलंबो: श्रीलंकाई पुलिस ने ईस्टर के मौके पर हुए भीषण आतंकी हमलों में शामिल 9 आत्मघाती हमलावरों के नाम और फोटो जारी किए। इनके नेता ज़हरान हाशिम ने कोलंबो के शंग्रीला होटल में आत्मघाती विस्फोट किया था।

वहीं, श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए आतंकवादी हमलों की जांच के लिए राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना द्वारा नियुक्त विशेष समिति छह मई को अपनी रिपोर्ट जारी करेगी। समिति ने पूर्व रक्षा सचिव और निलंबित पुलिस प्रमुख समेत कई शीर्ष सरकारी अधिकारियों के बयान दर्ज किये हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार देश में ईस्टर के दिन आठ स्थानों पर हुए आत्मघाती हमलों की जांच के लिए राष्ट्रपति ने 21 अप्रैल को तीन सदस्यीय समिति नियुक्त की थी जिसने 22 अप्रैल को अपना काम शुरू कर दिया था।

इस समिति के अगुवा उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश विजीत के मालगोडा हैं जबकि पूर्व पुलिस महानिरीक्षक एन के इलांगकून और कानून व्यवस्था मंत्रालय के पूर्व सचिव पदमसिरी जयमाने उसके अन्य सदस्य हैं। अधिकारियों के मुताबिक समिति 6 मई को अपनी रिपोर्ट जारी करने वाली है।

राष्ट्रपति के मीडिया संभाग ने बताया कि पूर्व रक्षा सचिव हेमासिरी फर्नांडो और निलंबित पुलिस प्रमुख पुजीत जयसुंदरा समेत कई शीर्ष सरकारी अधिकारियों के बयान भी दर्ज किये गये हैं। फर्नांडो ने सिरिसेना के कहने पर पद छोड़ दिया था जबकि जयसुंदरा ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था। सिरिसेना ने जयसुंदरा को अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया था और कार्यवाहक पुलिस प्रमुख नियुक्त किया था। यह विशेष समिति उस कथित सुरक्षा खामी पर रिपोर्ट देने के लिए नियुक्त की गयी है जिसकी वजह से स्थानीय जिहादी संगठन नेशनल तौहीद जमात के लिए भयंकर आतंकवादी हमला करने का मार्ग प्रशस्त हुआ था। इस हमले में 250 से अधिक लोगों की जान चली गई और 500 से अधिक अन्य घायल हो गए।

राष्ट्रपति सिरिसेना ने कहा कि एक दोस्ताना पड़ोसी ने अतिरिक्त सूचना प्रदान की परंतु वरिष्ठ अधिकारियों ने उनसे यह खुफिया सूचना साझा नहीं की। प्रधानमंत्री ने भी कहा कि उन्हें खुफिया रिपोर्ट की जानकारी नहीं थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv