1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में ईस्टर में हुए धमाकों के मामले में 5 संदिग्धों को यूएई से वापस लाया गया

श्रीलंका में ईस्टर में हुए धमाकों के मामले में 5 संदिग्धों को यूएई से वापस लाया गया

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार विस्फोटों के मामले में 5 संदिग्धों को संयुक्त अरब अमीरात से वापस लाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2019 14:57 IST
Sri Lanka police bring five Easter bomb suspects back from UAE | AP File- India TV
Sri Lanka police bring five Easter bomb suspects back from UAE | AP File

कोलंबो: श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार विस्फोटों के मामले में 5 संदिग्धों को संयुक्त अरब अमीरात से वापस लाया गया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विशेष अपराध जांच विभाग (CID) का दल संदिग्धों को वापस लाने के लिए मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात गया था। इन संदिग्धों में मोहम्मद मिल्हान भी शामिल है,जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन नेशनल तौहीद जमात (NTJ) का सदस्य है। गौरतलब है कि इन हमलों के लिए एनटीजे को जिम्मेदार ठहराया गया है।

ईस्टर के पर्व पर रविवार को हुए हमले से पहले जारी खुफिया चेतावनी में उसका नाम संदिग्ध आतंकवादी के तौर पर दर्ज था। अपराध जांच विभाग के अधिकारियों के एक दल ने संदिग्धों को दुबई में अपनी हिरासत में ले लिया और पूछताछ के लिए उन्हें वापस ले आए। पुलिस प्रवक्ता रुवन गुनशेखर ने एक बयान में कहा, ‘अपराध जांच विभाग के अधिकारी संदिग्धों को आज सुबह वापस ले आए।’

हमलों में लगभग 250 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस की शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि मोहम्मद मिलहान उर्फ अबु सीलन 21 अप्रैल को हुए हमलों में संदिग्ध होने के अलावा 30 नवंबर 2018 को बाट्टिकालोआ के वावुनाथिवु में एक जांच चौकी पर 2 पुलिस कांस्टेबलों की हत्या के लिए भी जिम्मेदार है। आपको बता दें कि इन हमलों के चलते पूरे श्रीलंका में दहशत का माहौल हो गया था और आज भी वहां हालात थोड़े ही बेहतर हुए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment