1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में आपातकाल 1 महीने बढ़ा, देश में सुरक्षा हालात के मद्देनजर फैसला

श्रीलंका में आपातकाल 1 महीने बढ़ा, देश में सुरक्षा हालात के मद्देनजर फैसला

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने सोमवार को आपातकाल को एक महीने और बढ़ा दिया। ऐसा उन्होंने देश में सुरक्षा हालात के मद्देनजर किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2019 20:51 IST
Sri Lanka extends emergency for fourth month after Easter bombings- India TV
Sri Lanka extends emergency for fourth month after Easter bombings

कोलंबो | श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने सोमवार को आपातकाल को एक महीने और बढ़ा दिया। ऐसा उन्होंने देश में सुरक्षा हालात के मद्देनजर किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सिरिसेना ने एक असाधारण गजट अधिसूचना पर हस्ताक्षर किया, जिसमें कहा गया कि आपातकाल सार्वजनिक सुरक्षा, सार्वजनिक व्यवस्था के संरक्षण व समुदाय के जीवन के लिए आपूर्ति व सेवाएं को बनाए रखने के लिए प्रभावी है।

राष्ट्रपति ने 22 अप्रैल को आपातकाल घोषित किया था। इससे एक दिन पहले श्रीलंका में ईस्टर संडे को बम विस्फोट हुए थे। इस विस्फोट में 250 से ज्यादा लोग मारे गए और सैकड़ों लोग घायल हुए थे। उन्होंने तब इसे एक महीने 22 मई तक के लिए विस्तार दिया और इसके बाद फिर 22 जून के लिए विस्तार दिया, क्योंकि सुरक्षा बलों के हमलों से जुड़े संदिग्धों की खोज के लिए राष्ट्रव्यापी छापेमारी जारी है। पुलिस ने कहा कि आतंकी हमलों को लेकर अब तक 100 से ज्यादा संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment