1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दक्षिण कोरिया का सैन्य हेलीकॉप्टर संयुक्त अभ्सास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त

दक्षिण कोरिया का सैन्य हेलीकॉप्टर संयुक्त अभ्सास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त

सियोल: दक्षिण कोरिया का एक सैन्य हेलीकॉप्टर सियोल और वाशिंगटन के बीच चल रहे एक संयुक्त अभ्सास के दौरान जापान सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रक्षा विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण

India TV News Desk [Published on:27 Sep 2016, 4:58 PM IST]
south korea- India TV
south korea

सियोल: दक्षिण कोरिया का एक सैन्य हेलीकॉप्टर सियोल और वाशिंगटन के बीच चल रहे एक संयुक्त अभ्सास के दौरान जापान सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रक्षा विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण कोरियाई सशस्त्र बलों का लिंक्स हेलीकॉप्टर, उत्तर कोरिया के साथ लगी दक्षिण कोरिया की समुद्री सीमा के पास सोमवार रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि सिर्फ हेलीकॉप्टर के पायलट का हेलमेट और हेलीकॉप्टर का एक दरवाजा मिला है, और बचाव दल लापता अधिकारियों की अभी भी तलाश कर रहा है, जिनके जीवित होने की बहुत संभावना नहीं है।

यह दुर्घटना ऐसे मौसम में हुई, जो सैन्य कलाबाजी के मानकों के अनुरूप थी। दुर्घटना के कारणों फिलहाल पड़ताल की जा रही है। रक्षा मंत्रालय के अनुसार, हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले पायलट ने चार बार संकट के संकेत दिए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: south korean military helicopter crashed during joint practices
Write a comment