1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दक्षिण कोरिया: भ्रष्टाचार के आरोप से परेशान सांसद ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान

दक्षिण कोरिया: भ्रष्टाचार के आरोप से परेशान सांसद ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान

भ्रष्टाचार के आरोप का सामना कर रहे दक्षिण कोरिया के एक सांसद ने सोमवार को एक बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:23 Jul 2018, 8:09 PM IST]
South Korea MP Roh Hoe-chan, who was embroiled in bribery scandal commits suicide | AP File- India TV
South Korea MP Roh Hoe-chan, who was embroiled in bribery scandal commits suicide | AP File

सियोल: भ्रष्टाचार के आरोप का सामना कर रहे दक्षिण कोरिया के एक सांसद ने सोमवार को एक बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोह होए-चान पर अवैध राजनीतिक फंड लेने का आरोप था और इस मामले की जांच चल रही थी। वामपंथी झुकाव वाली जस्टिस पार्टी के नेता रोह होए-चान सोमवार सुबह सियोल स्थित एक अपार्टमेंट के प्रवेश द्वार के पास मृत पाए गए। मृत सांसद ने अपने अपार्टमेंट में एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें उन्होंने अपने परिजनों से माफी मांगी थी।

‘मैंने पैसे लिए लेकिन कुछ गलत नहीं किया’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन बार संसद के लिए निर्वाचित हो चुके चान ने भ्रष्टाचार को आरोपों से परेशान होकर बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी। चान के खिलाफ एक ऑनलाइन हेराफेरी घोटाले में एक ब्लॉगर से 44,000 डॉलर लेने के आरोपों की जांच हो रही थी। योनहाप ने कहा कि रोह (61) ने अपने अपार्टमेंट में एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें उन्होंने पैसे लेने की बात तो मानी है लेकिन लिखा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। नोट में उन्होंने अपने परिजनों से माफी मांगी है।

दक्षिण कोरिया में होती हैं सबसे ज्यादा आत्महत्याएं
2004 में राजनीति में आने से पहले रोह को मजदूरों के अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले नेता के रूप में जाना जाता था। दक्षिण कोरिया में औसतन दुनिया में सबसे ज्यादा आत्महत्याएं होती हैं। यहां से अक्सर जाने-माने लोगों की आत्महत्याओं की भी खबरें आती रहती हैं जिनमें बिजनसमैन से लेकर राजनेता तक शामिल होते हैं। ऐसे ही एक हाई प्रोफाइल केस में साल 2009 में पूर्व राष्ट्रपति रोह मू-ह्यान ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019