1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति को 15 साल की जेल, 1 करोड़ डॉलर की रिश्वत लेने का आरोप

दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति को 15 साल की जेल, 1 करोड़ डॉलर की रिश्वत लेने का आरोप

Lee Myung-bak 2008 से लेकर 2013 तक दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति रहे हैं और राष्ट्रपति बनने से पहले वह दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन के सीईओ थे

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 05, 2018 12:58 IST
South Korea jails former president Lee Myung-bak for 15 years- India TV
South Korea jails former president Lee Myung-bak for 15 years

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया में एक और पूर्व राष्ट्रपति को जेल की सजा सुनाई गई है, शुक्रवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल की एक अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति Lee Myung-bak को 15 साल की जेल की सजा सुनाई है। Lee Myung-bak 2008 से लेकर 2013 तक दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति रहे हैं और राष्ट्रपति बनने से पहले वह दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन के सीईओ थे।

Lee Myung-bak पर 1 करोड़ डॉलर की रिश्वत लेने का आरोप है और अदालद में यह आरोप सिद्ध होने की वजह से उनको 15 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। हालांकि वे इस तरह के तमाम आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं। दक्षिण कोरिया में Lee Myung-bak से पहले भी 3 पूर्व राष्ट्रपतियों को जेल की सजा सुनाई जा चुकी है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति को 15 साल की जेल, 1 करोड़ डॉलर की रिश्वत लेने का आरोप
Write a comment
ipl-2019