1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 'सरदार जी' के वेश में बांग्लादेशी ने की लूटपाट की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

'सरदार जी' के वेश में बांग्लादेशी ने की लूटपाट की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक दुकान में लूटपाट की कोशिश करने वाले एक बांग्लादेशी शख्स को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 02, 2018 16:48 IST
Singapore: Bangladeshi man disguised as Sikh to rob pawn shop arrested | Singapore Police- India TV
Singapore: Bangladeshi man disguised as Sikh to rob pawn shop arrested | Singapore Police

सिंगापुर: एक दुकान में लूटपाट की कोशिश करने वाले एक बांग्लादेशी शख्स को सिंगापुर की पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। इस बांग्लादेशी ने सिख का वेश धर रखा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर पुलिस ने जानकारी दी कि शेख मोहम्मद राजन नाम का यह शख्स कंस्ट्रक्शन साइट्स पर मजदूरी करता था। 29 साल के रिजवान का वीजा बीते दिसंबर में ही एक्सपायर हो गया था। गुलाबी पगड़ी पहनकर राजन 28 जुलाई को चाकू और प्लास्टिक की बंदूक के साथ बून ले मास रेपिड ट्रांजिट स्टेशन के बाहर वैल्यूमैक्स पॉन शॉप में घुस गया था।

आपको बता दें कि पॉन शॉप वह जगह होती है जहां लोग अपने सामान के बदले नकद पैसे ले सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेख मोहम्मद ने पॉन शॉप में घुसते ही वहां काम कर रहे कर्मचारियों को पूरा कैश और ज्वेलरी देने के लिए धमकाया। जब कर्मचारियों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो शेख ने कहा कि उसके पास विस्फोटक सामग्री है और वह दुकान को उड़ा देगा। इसके बाद उसने काउंटर पर कोई चीज फेंकी और बगैर कोई चीज लिए वहां से फरार हो गया। शॉप में काम कर रहे लोगों ने उस चीज को बाहर फेंक दिया और पुलिस को सूचना दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में वस्तु की जांच की गई तो वह एक इलेक्ट्रिकल पुर्जा निकला। दूसरी तरफ लूट की कोशिश बेकार होने के बाद संदिग्ध कथित रूप से एक अपार्टमेंट ब्लॉक में पहुंचा, और वहां अपनी पगड़ी छिपा दी। हालांकि यह सारी कवायद उसके काम नहीं आई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बाद में पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पगड़ी, चाकू और बैकपैक बरामद कर लिया। पुलिस के मुताबिक, जब शेख मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया तो वह काफी हैरान दिख रहा था। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment