1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. धमाकों से थर्राया अफगानिस्‍तान, अमेरिकी दूतावास से लेकर राष्‍ट्रपति की चुनावी रैली पर बमों से हमला

धमाकों से थर्राया अफगानिस्‍तान, अमेरिकी दूतावास से लेकर राष्‍ट्रपति की चुनावी रैली पर बमों से हमला

अफगानिस्तान में आम चुनावों से पहले मंगलावार को देश के विभिन्न हिस्सों पर बम विस्फोट की खबरें आई हैं। राजधानी काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास के निकट बम विस्फोट हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2019 14:40 IST
FILE Photo- India TV
FILE Photo

अफगानिस्‍तान में आम चुनावों से पहले मंगलावार को देश के विभिन्‍न हिस्‍सों पर बम विस्‍फोट की खबरें आई हैं। राजधानी काबुल स्थित अ‍मेरिकी दूतावास के निकट बम विस्‍फोट हुआ है। वहीं देश के उत्‍तरी राज्‍य परवान में राष्‍ट्रपति अशरफ घानी की एक चुनावी रैली पर बमों से हमला किया गया है। इस हमले में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं 10 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। 

बताया जा रहा है कि बम एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर फेंका गया था। इसी वाहन के पास बड़ी संख्‍या में लोग रैली में भाग लेने के लिए मौजूद थे। राष्‍ट्रपति के प्रचार अभियान के प्रवक्‍ता हामिद अजीज़ ने बताया कि विस्‍फोट के दौरान राष्‍ट्रपति घानी भी उस जगह पर मौजूद थे। लेकिन वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। 

परवान राज्‍य की प्रवक्‍ता वाहिदा शहकार ने बताया कि विस्‍फोट ठीक उसी जगह पर हुआ जहां पर रैली चल रही थी। यह विस्‍फोट रैलीस्‍थल के प्रवेश द्वार पर हुआ है। फिलहाल इस विस्‍फोट के लिए किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है। अफगानिस्‍तान में इस महीने के आखिर में राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13