1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बलूचिस्तान के वरिष्ठ नेता और तीन अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या

बलूचिस्तान के वरिष्ठ नेता और तीन अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता, उनके किशोर पोते और दो सुरक्षाकर्मियों की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 17, 2019 22:15 IST
Balochistan- India TV
Image Source : TWITTER बलूचिस्तान के वरिष्ठ नेता और तीन अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या

लाहौर। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता, उनके किशोर पोते और दो सुरक्षाकर्मियों की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस उपायुक्त मेजर मुहम्मद ने कहा कि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी-मेनगल (बीएनपी-एम) नेता अमानुल्ला जेहरी तड़के अपने आवास पर लौट रहे थे। इस दौरान अज्ञात हमलावरों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया।

मुहम्मद ने कहा, "जेहरी, उनके 14 वर्षीय पोते मर्दान जेहरी और दो सुरक्षा कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई।"

उपायुक्त ने कहा कि पूरे तहसील की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है। बीएनपी-एम के प्रमुख नवाब अख्तर मेंगल ने मृतकों के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है। इससे पहले शुक्रवार को बलूचिस्तान प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुए शक्तिशाली बम धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में अफगान तालिबान के एक नेता मुल्ला हैबतुल्ला के भाई भी शामिल थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment