1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच इस्लामाबाद का दौरा करेंगे सऊदी के विदेश मंत्री

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच इस्लामाबाद का दौरा करेंगे सऊदी के विदेश मंत्री

भारत-पाकिस्तान के दरमियान कश्मीर को लेकर ताजा तनाव के बीच सऊदी अरब के विदेश राज्यमंत्री आदिल बिन अहमद अल-जबीर बुधवार को पाकिस्तान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ क्षेत्र के हालात पर चर्चा करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: September 03, 2019 18:57 IST
Saudi Arabia's State Minister for Foreign Affairs Adel bin Ahmed al-Jubeir- India TV
Saudi Arabia's State Minister for Foreign Affairs Adel bin Ahmed al-Jubeir

इस्लामाबाद/जेद्दाह: भारत-पाकिस्तान के दरमियान कश्मीर को लेकर ताजा तनाव के बीच सऊदी अरब के विदेश राज्यमंत्री आदिल बिन अहमद अल-जबीर बुधवार को पाकिस्तान का दौरा करेंगे। इस दौरान वह पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ क्षेत्र के हालात पर चर्चा करेंगे। 'जियो न्यूज' की खबर के अनुसार, सऊदी मंत्री एक दिन इस्लामाबाद में ठहरेंगे, जहां वह प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से मुलाकात करेंगे। 

सऊदी अरब के मंत्री की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने और उसे दो संघ शासित प्रदेशों में विभाजित करने को लेकर नयी दिल्ली और इस्लमाबाद के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री खान ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से फोन कर कश्मीर के हालात पर चर्चा की, जिसके बाद सऊदी मंत्री की पाकिस्तान यात्रा की खबर आई है। 

इमरान खान और मोहम्मद बिन सलमान के बीच बीते तीन हफ्तों में तीन बार बातचीत हो चुकी है। सऊदी अरब की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने सऊदी क्राउन प्रिंस को फोन किया था। एजेंसी के अनुसार, "बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों और क्षेत्र के ताजा घटनाक्रमों पर चर्चा की। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban