1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सऊदी अरब: दक्षिणी आसिर प्रांत में चेक पॉइंट पर हमला, 4 अधिकारियों की मौत

सऊदी अरब: दक्षिणी आसिर प्रांत में चेक पॉइंट पर हमला, 4 अधिकारियों की मौत

सऊदी अरब के दक्षिणी असिर प्रांत में सुरक्षा बलों के चेक नाके पर शुक्रवार को हुए हमले में सऊदी अरब के 4 अधिकारियों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2018 15:11 IST
Representational Image | AP- India TV
Representational Image | AP

रियाद: सऊदी अरब के दक्षिणी असिर प्रांत में सुरक्षा बलों के चेक नाके पर शुक्रवार को हुए हमले में सऊदी अरब के 4 अधिकारियों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और ये दोनों ही सऊदी नागरिक हैं। गृह मंत्रालय ने बताया कि हमले में 3 अधिकारियों की मौके पर ही मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों ने 2 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था, उसी दौरान उनके तीसरे साथी ने भागने के प्रयास में गोलियां चला दीं। हमले में 4 अधिकारी मारे गए। गिरफ्तार किए गए दोनों शख्स सऊदी नागरिक हैं और उनके नाम जाहिर नहीं किए गए हैं। इस घटना में शामिल तीसरे शख्स को घटनास्थल से भागने की कोशिश के दौरान सुरक्षाबलों ने मार गिराया। इस शख्स की पहचान सऊदी नागरिक बंदर मोहम्मद अली अल-शिहरी के रूप में की गई है।

इस घटना में जिन 4 अधिकारियों की मौत हुई है उनके नाम सार्जंट अहमद इब्राहिम असीरी, डिप्टी सार्जंट अब्दुल्ला गाजी अल-सिहरी और डिप्टी सार्जंट सालेह अली अल-अमरी है। हमले में घायल एक और सुरक्षा अधिकारी की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment