1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सऊदी अरब पर हूती विद्रोहियों ने ड्रोन से किया हमला, कोई नुकसान नहीं

सऊदी अरब पर हूती विद्रोहियों ने ड्रोन से किया हमला, कोई नुकसान नहीं

सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना और यमन के हूती विद्रोहियों के बीच चल रही जंग में पिछले कुछ दिनों में तेजी देखने को मिली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2019 11:29 IST
Saudi air defences intercept two Houthi drones launched from Yemen.- India TV
Saudi air defences intercept two Houthi drones launched from Yemen.

रियाद: सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना और यमन के हूती विद्रोहियों के बीच चल रही जंग में पिछले कुछ दिनों में तेजी देखने को मिली है। इस बीच हूती विद्रोही लगातार सऊदी अरब पर हमले कर रहे हैं, वहीं गठबंधन सेना भी यमन पर बम बरसाने से किसी किस्म का परहेज नहीं कर रही है। ताजा मामले में यमनी विद्रोहियों ने विस्फोटक से भरे 2 ड्रोनों के माध्यम से सऊदी अरब को निशाना बनाने का प्रयास किया जिनमें से एक को सेना ने मार गिराया। 

रियाद के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने मंगलवार सुबह इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि एक ड्रोन से दक्षिणी शहर को निशाना बनाया जा रहा था। गौरतलब है कि यमनी विद्रोही लगातार इधर हमले कर रहे हैं।  सरकारी ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ईरान से जुड़े हुती विद्रोहियों से लड़ रहे गठबंधन ने बताया कि एक ड्रोन ने अभा शहर में असैन्य आबादी वाले क्षेत्र को निशाना बनाया। गठबंधन ने बताया कि दूसरे ड्रोन को यमनी हवाई क्षेत्र में ही मार गिराया गया।

 
गठबंधन का कहना है कि सोमवार को हुए इन हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ है। आपको बता दें कि यमन के हूती विद्रोहियों और सऊदी की सरपरस्ती में लड़ रही गठबंधन सेना के बीच जंग पिछले कुछ सालों से चल रही है। इस जंग के चलते यमन में व्यापक तबाही हुई है। सऊदी के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हमलों में अभी तक यमन के 11,000 से ज्यादा आम नागरिकों को जान से हाथ धोना पड़ा है। मारे गए इन लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment