1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. G20 Summit: डिनर टेबल पर अपना 'सफेद मग' साथ लाए रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन, ट्रंप ने मजाक में कहा 'चीयर्स'

G20 Summit: डिनर टेबल पर अपना 'सफेद मग' साथ लाए रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन, ट्रंप ने मजाक में कहा 'चीयर्स'

G20 में डिनर के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन का सफेद रंग का थरमस कप चर्चा में रहा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2019 13:42 IST
Putin in G20- India TV
Putin in G20

जापान में आयोजित जी 20 समिट में दुनिया के 19 सबसे ताकतवर देशों के नेता ओसाका में है। यहां जी20 समिट की विभिन्‍न दौर की वार्ताओं के अलावा सदस्‍य देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों के बीच औपचारिक द्विपक्षीय वार्ताएं भी हुई। इस दौरान शुक्रवार शाम राष्‍ट्राध्‍यक्षों के लिए रात्रि भोज का आयो‍जन किया गया। जिसमें मेजबान जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप उपस्थित थे।

इस दौरान रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन का सफेद रंग का थरमस कप चर्चा में रहा। दर असल जहां सभी अतिथियों ने ड्रिंक पीने के लिए वाइन ग्‍लास का उपयोग किया, वहीं रूसी राष्‍ट्रपति के हाथ में सफेद रंग का मग दिखाई दिया। इस मग को पुतिन अपने साथ ही में लेकर आए थे और भोजन के दौरान पेय पीने के लिए इसी मग का प्रयोग किया। 

सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप दिखाई दे रहे हैं। वहीं ट्रंप के बगल में जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और व्‍लादिमिर पुतिन हैं। पुतिन को अपना मग प्रयोग करते देख ट्रंप एक बार चौंकते हैं, और फिर अपने वाइन ग्‍लास के साथ उन्‍हें चीयर्स कहते दिखाई देते हैं। 

मग के पीछे ये है राज़ 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती को बताया कि, ''पुतिन ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह अकसर उसी थर्मस से चाय पीते रहे हैं।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment