1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इस देश के राष्ट्रपति ने 38 करोड़ रुपये की लग्जरी गाड़ियों पर चलवा दिया बुल्डोजर

इस देश के राष्ट्रपति ने 38 करोड़ रुपये की लग्जरी गाड़ियों पर चलवा दिया बुल्डोजर

राष्ट्रपति दुतर्ते के इस निर्देश की वजह से देखते ही देखते 76 लग्जरी गाड़ियां कूड़े के ढेर में बदल गईं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:04 Aug 2018, 4:08 PM IST]
Rodrigo Duterte watches luxury vehicles destroyed in Philippines- India TV
Rodrigo Duterte watches luxury vehicles destroyed in Philippines

मनीला: फिलिपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते अक्सर ही अपने बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं। हालांकि इस बार वह अपने बयान के चलते नहीं, बल्कि एक अजीबोगरीब निर्देश के चलते चर्चा में हैं। दरअसल, दुतर्ते ने अपने यहां लगभग 38 करोड़ रुपये की गाड़ियों पर बुल्डोजर चलवा दिया। राष्ट्रपति दुतर्ते के इस निर्देश की वजह से देखते ही देखते 76 लग्जरी गाड़ियां कूड़े के ढेर में बदल गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार्रवाई देश के कागायन प्रांत में की गई।


खास बात यह है कि जब इन गाड़ियों पर बुल्डोजर चल रहा था तब खुद दुतर्ते भी वहीं मौजूद थे। वह इस पूरी कार्रवाई को देख रहे थे। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति अपने इस निर्देश के जरिए भ्रष्टाचार और आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को कड़ा संदेश देना चाहते हैं। जिन गाड़ियों के ऊपर बुल्डोजर चलाया गया, उन्हें गैरकानूनी तरीके से फिलिपींस में लाया गया था। इन गाड़ियों में लैम्बॉर्गिनी, पोर्शे और मर्सिडीज जैसे ब्रैंड्स की महंगी कारें शामिल थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने गैरकानूनी तरीके से लाई गई 800 में से 76 लग्जरी गाड़ियों को राष्ट्रपति के निर्देश पर नष्ट कर दिया।

Duterte watches luxury vehicles destroyed in Philippines:


आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब दुतर्ते के निर्देश पर गाड़ियों को इस तरह तबाह किया गया हो। इससे पहले फरवरी 2018 में भी 30 लग्जरी गाड़ियों को राष्ट्रपति के आदेश पर नष्ट कर दिया गया था। 2016 में राष्ट्रपति बनने के बाद से ही दुतर्ते ने भ्रष्टाचार, ड्रग तस्करी और अन्य आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। हालांकि इस दौरान उनके ऊपर मानवाधिकार उल्लंघन के आरोप भी लगते रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Rodrigo Duterte watches luxury vehicles destroyed in Philippines
Write a comment