1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्‍तान: 9/11 हमले की 18वीं बरसी, रॉकेट हमले से दहला काबुल का अमेरिकी दूतावास

अफगानिस्‍तान: 9/11 हमले की 18वीं बरसी, रॉकेट हमले से दहला काबुल का अमेरिकी दूतावास

अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर ट्विन टावर पर आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़े धमाके की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2019 8:39 IST
kabul Blast- India TV
Image Source : AP kabul Blast

अमेरिका में वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर ट्विन टावर पर आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में बड़े धमाके की खबर है। यह धमाका काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास के पास हुआ है। अभी तक किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, धमाके की जगह धुआं उठते देखा गया। न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि यह एक तरह का रॉकेट ब्लास्ट था।

यह घटना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा तालिबान नेताओं के साथ शांति वार्ता रद्द करने के फैसले के बाद हुई। वार्ता 8 सितंबर को कैंप डेविड में होनी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने काबुल में 5 सितंबर को हुए कार धमाके में एक अमेरिकी सैनिक समेत 12 लोगों की मौत के बाद यह फैसला किया।

इससे पहले अफगानिस्तान के मैडन वर्दक प्रांत में अमेरिका के एयरस्ट्राइक में करीब सात नागरिकों की मौत हो गई। यह हमला रविवार को हुआ। अफगान के न्यूज एजेंसी के अनुसार, प्रांत के निवासियों ने सरकार से घटना की जांच करने की अपील की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment