1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में 8 साल की बच्ची से रेप, भड़के दंगे में 2 लोगों की मौत

पाकिस्तान में 8 साल की बच्ची से रेप, भड़के दंगे में 2 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह से भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 11, 2018 7:05 IST
rape of eight year old girl in pakistan- India TV
rape of eight year old girl in pakistan

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह से भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कासुर जिले में रहनेवाली लड़की का अपहरण पिछले सप्ताह उसके घर के बाहर से कर लिया गया था। कल उसका शव कचड़े में पड़ा मिला। क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (कासुर) जुल्फीकार हमीद ने बताया, “ कल रात शहर के सद्दार बाजार में बच्ची का शव कचड़े के ढेर में मिला। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।” हमीद ने बताया, “प्रारंभिक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट इस बात की ओर इशारा करती है कि बलात्कार के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है।” (भारतीय टीवी चैनल के पाकिस्तानी ब्यूरो प्रमुख को अगवा करने की कोशिश )

बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी क्योंकि उसके माता-पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) करने के लिए सऊदी अरब गए हुए थे। पुलिस ने इस संबंध में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया, “हम लोग उस व्यक्ति की पहचान स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं जो बच्ची को फुटेज में अपने साथ लेकर जाता हुए दिख रहा है।” दुष्कर्म की घटना की खबर सोशल मीडिया पर फैसले के बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने कासुर के जिला कॉर्डिनेशन अधिकारी और जिला पुलिस अधिकारी के कार्यालयों सहित पुलिस स्टेशन पर पत्थराव किया। इस जघन्य अपराध और हत्या के विरोध में शहर बंद रहा।

मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां भी चलाई। एक बचाव अधिकारी ने बताया, “ प्रदर्शन के दौरान जो दो लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उनकी मौत हो गई है।” इस हत्या से पूरे पाकिस्तान में लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। महत्वपूर्ण फिल्म हस्तियों और क्रिकेट खिलाड़ियों ने हत्यारे को पकड़ने की मांग उठाई है। लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने हत्या के इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह खुद इस मामले की निगरानी करेंगे और तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि अपराधी कानून की गिरफ्त में नहीं आ जाता। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई शाहबाज को तत्काल अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ सहित कई अन्य नेताओं ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। टेस्ट क्रिकेटर शोएब मलिक, मोहम्मद हाफीज और वहाब रियाज ने भी ट्विट करके इस घटना को अविश्वसनीय बताते हुए अपराधी की गिरफ्तारी की मांग की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment