1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: सात साल की बच्ची की रेप और हत्या के बाद उग्र प्रदर्शन, एक की मौत दर्जन घायल

पाकिस्तान: सात साल की बच्ची की रेप और हत्या के बाद उग्र प्रदर्शन, एक की मौत दर्जन घायल

पुलिस द्वारा फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत और पुलिसकर्मी मिलाकर करीब दर्जन भर लोग घायल हो गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:17 Apr 2018, 8:29 PM IST]
तस्वीर का इस्तेमाल...- India TV
Image Source : PTI तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

नई दिल्ली: एक तरफ देश में जहां कठुआ रेप केस को लेकर उबाल देखने को मिल रहा है तो वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी इसी तरह की एक घटना को लेकर प्रदर्शन चल रहा है। पाकिस्तान के शहर सिंध में सात साल की बच्ची के साथ हुए रेप और हत्या को लेकर मंगलवार को उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। पीड़ित परिवार ने सात साल की बच्ची को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। बच्ची की लाश सोमवार रात को मिली थी।

बच्ची रविवार से गायब थी। बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि हत्या से पहले बच्ची का रेप किया गया था। बच्ची की डिएनए लेकर उसकी पहचान की पुष्टि की गई। बच्ची की लाश को सड़क पर रखकर उसके परिवार ने प्रशासन से न्याय की मांग कर रहे थे लेकिन प्रदर्शन के उग्र हो जाने और पुलिस पर पथराव के बाद वो प्रदर्शन स्थल से बच्ची की लाश को लेकर चले गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस द्वारा की गई फायरिंग एक व्यक्ति की मौत और दो लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा प्रदर्शन में करीब 10 पुलिसवालों के भी घायल होने की खबर है। बच्ची की लाश को बाद में दफना दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले में जांच की जा रही है। पुलिस का ये भी कहना है कि पहले बच्ची के माता पिता बच्ची को दफनाने के लिए तैयार थे लेकिन राजनीतिक लोगों द्वारा भड़काने पर उन्होंने प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के गृह मंत्री शोहेल अनवर भी इसी तरह का आरोप लगा चुके हैं। इस साल जनवरी में पाकिस्तान के कसूर में छह साल की बच्ची की लाश मिलने के बाद बच्चियों पर होने पर उत्पीड़न के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। कसूर के समय भी पुलिस के साथ इसी तरह के हिंसक प्रदर्शन देखने को मिले थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: पाकिस्तान: सात साल की बच्ची की रेप और हत्या के बाद उग्र प्रदर्शन, एक की मौत दर्जन घायल
Write a comment