1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन का नाम गुरु नानक के नाम पर रखा जाएगा: शेख रशीद

पाकिस्तान में ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन का नाम गुरु नानक के नाम पर रखा जाएगा: शेख रशीद

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन का नाम सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के नाम पर रखा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2019 21:19 IST
Railway station in Nankana to be named after Guru Nanak,...- India TV
Railway station in Nankana to be named after Guru Nanak, says Sheikh Rasheed

लाहौर: पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन का नाम सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के नाम पर रखा जाएगा। रविवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने वाले रशीद ने कहा कि यह पाकिस्तान के सबसे अच्छे स्टेशनों में से एक होगा और देश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाएगा। ननकाना साहिब शहर, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब जिले की राजधानी है। 

इसका नाम सिखों के पहले गुरु गुरुनानक के नाम पर रखा गया है जो इसी शहर में पैदा हुए थे और उन्होंने पहला प्रवचन भी वहीं दिया था। 'द न्यूज' ने रशीद के हवाले से कहा, "ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन का नाम बाबा गुरु नानक के नाम पर रखा जाएगा। यह पाकिस्तान के सबसे अच्छे रेलवे स्टेशनों में से एक होगा।" रशीद ने कहा, "जल्द ही लाहौर से ननकाना के बीच बाबा गुरु नानक ट्रेन नाम से एक नयी ट्रेन चलाई जाएगी।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13