1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दो दिवसीय यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का भव्‍य स्‍वागत, आसियान बैठक में होंगे शामिल

दो दिवसीय यात्रा पर सिंगापुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का भव्‍य स्‍वागत, आसियान बैठक में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार सुबह सिंगापुर पहुंच गए हैं। यहां वे ईस्ट एशिया समिट में हिस्सा लेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 14, 2018 11:40 IST
PM Modi in Singapore- India TV
PM Modi in Singapore

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार सुबह सिंगापुर पहुंच गए हैं। यहां वे ईस्‍ट एशिया समिट में हिस्‍सा लेंगे। इसके साथ ही आसियान-भारत के बीच एक अनौपचारिक बैठक के अलावा क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी शिखर सम्मेलन में भी हिस्‍सा लेंगे। इस दौरे पर वे अमेरिका के उप राष्‍ट्रपति माइक पैंस से भी मुलाकात करेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम की जानकारी दी है। पीएमओ ने बताया कि अब से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर पहुंचे हैं और आज सबसे पहले सिंगापुर फिनटेक समिट को संबोधित करेंगे। सिंगापुर यात्रा शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री ने दिल्‍ली हवाई अड्डे पर कहा कि आसियान-भारत और ईस्‍ट एशिया समिट में भारत की भागीदारी आसियान देशों के साथ ही एशिया प्रशांत क्षेत्र के साथ रिश्‍ते सुधारने की हमारी प्रतिबद्धता का सूचक है। 

इस दौरे में प्रधानमंत्री वैश्‍विक नेताओं के साथ बहुपक्षीय तथा आपसी साझेदारी से जुड़ी बैठकों में भाग लेंगे। उनकी सबसे महत्‍वपूर्ण बैठक अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति माइक पैंस और सिंगापुर के राष्‍ट्राध्‍यक्ष ली सेइन हूंग के साथ होगी। व्‍हाइट हाउस द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार सिंगापुर के स्‍थानीय समयानुसार यह बैठक 12.30 बजे होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment