1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दक्षिण कोरिया ने जताई उम्मीद, बंदी बनाए गए 3 अमेरिकी नागरिकों को वापस लाएंगे पोम्पियो

दक्षिण कोरिया ने जताई उम्मीद, बंदी बनाए गए 3 अमेरिकी नागरिकों को वापस लाएंगे पोम्पियो

दक्षिण कोरिया ने बुधवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि उत्तर कोरिया के दौरे पर गए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो प्योंगयांग में बंदी बनाकर रखे गए तीनों अमेरिकी नागरिकों को साथ लेकर लौटेंगे।

Edited by: India TV News Desk [Published on:09 May 2018, 11:35 AM IST]
Pompeo in North Korea to Return With Detained...- India TV
Pompeo in North Korea to Return With Detained Americans-South Korean Official

सियोल: दक्षिण कोरिया ने बुधवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि उत्तर कोरिया के दौरे पर गए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो प्योंगयांग में बंदी बनाकर रखे गए तीनों अमेरिकी नागरिकों को साथ लेकर लौटेंगे। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति कार्यालय के एक प्रवक्ता ने योनहाप न्यूज एजेंसी को बताया, "हमें उम्मीद है कि वे तारीख, समय और कैदियों को अपने साथ लेकर लौटेंगे।" (शिखर वार्ता से पहले उत्तर कोरिया पहुंचे अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ )

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली आगामी बैठक की विस्तृत जानकारी का अभी खुलासा नहीं किया गया है। पोम्पियो अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच होने वाली पहली ऐतिहासिक बैठक की तैयारियों के लिए प्योंगयांग के दौरे पर गए हैं।

उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान पत्रकारों को बताया कि वह उत्तर कोरियाई प्रशासन से हिरासत में रखे गए तीनों अमेरिकी नागरिकों की रिहाई के बारे में बात करेंगे। इन तीनों नागरिकों किम डोंग चुल (64), किम सांग डुक (58) और किम हाक सोंग (करीब 60) का जन्म दक्षिण कोरिया में हुआ था लेकिन उन्होंने बाद में अमेरिकी नागरिकता हासिल कर ली थी। पिछले सप्ताह ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरियाई नेता के साथ उनकी मुलाकात की तारीख और स्थान पहले ही तय किया जा चुका है। हालांकि, उन्होंने और कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pompeo in North Korea to Return With Detained Americans-South Korean Official
Write a comment