1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नए विवाद में फंसे फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते, ईश्वर को कहा मूर्ख

नए विवाद में फंसे फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते, ईश्वर को कहा मूर्ख

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने ईश्वर को मूर्ख कह कर नया विवाद खड़ा कर दिया है, जहां बड़े पैमाने पर लोग कैथोलिक धर्म का अनुसरण करते हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 26, 2018 14:56 IST
phillipines President Duterte calls God stupid- India TV
phillipines President Duterte calls God stupid

मनीला: फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने ईश्वर को मूर्ख कह कर नया विवाद खड़ा कर दिया है, जहां बड़े पैमाने पर लोग कैथोलिक धर्म का अनुसरण करते हैं। दुतेर्ते अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए अपमानजनक बयान और बिना सोचे-समझे जुबानी हमलों के लिए भी जाने जाते हैं। दावाओ में अपने टेलीविजन भाषण में दुतेर्ते ने बाइबिल में दर्ज आदम और हव्वा की कहानी और ईसाइयों में पाप की धारणा की आलोचना की। (3 दिवसीय दौरे पर भारत आएगीं अमेरिकी राजदूत निकी हेली )

गिरिजाघरों और कई नागरिकों ने उनकी इस टिप्पणी की निंदा की है। वहीं, उनके कार्यालय ने कहा है कि वह व्यक्तिगत विचार व्यक्त कर रहे थे। दुतेर्ते ने इससे पहले भी पोप की गलत शब्दों में आचोलना कर चुके हैं।

दुतर्ते ने बाइबिल की कहानी और आदम और हव्वा को निषिद्ध फल को खाने के बाद बगीचे से बाहर फेंके जाने की कहानी की आलोचना करते हुए कहा, "यह मूर्ख ईश्वर कौन है?" इसकी प्रतिक्रिया में स्थानीय कैथोलिक बिशप आर्तुरो बेस्टेस ने राष्ट्रपति को एक 'पागल आदमी' बताया और लोगों से उनके 'निंदात्मक शब्दों और तानाशाही प्रवृत्तियों' के अंत के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment