1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मुख्य न्यायमूर्ति के किडनैप बेटे का सुराग देने वाले को मिलेंगे 1 करोड़

मुख्य न्यायमूर्ति के किडनैप बेटे का सुराग देने वाले को मिलेंगे 1 करोड़

पाकिस्तान की सिंध सरकार ने प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायमूर्ति के अपहृत पुत्र को सुरक्षित बरामद करने में मददगार साबित होने वाली जानकारी देने वाले को एक करोड़ रुपए का नगद इनाम देने का ऐलान किया है।

India TV News Desk [Published on:23 Jun 2016, 8:56 AM IST]
Pakistan - India TV
Pakistan

कराची: पाकिस्तान की सिंध सरकार ने प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायमूर्ति के अपहृत पुत्र को सुरक्षित बरामद करने में मददगार साबित होने वाली जानकारी देने वाले को एक करोड़ रुपए का नगद इनाम देने का ऐलान किया है। दक्षिणी सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद क़ैम अली शाह ने पुलिस, पैरामिलिट्री रेंजरों और सरकार के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करने के बाद इनाम का ऐलान किया।

शाह ने कहा मैं उस व्यक्ति को एक करोड़ रुपए का नगद इनाम देने का ऐलान करता हूं जो यह जानकारी देगा कि ओवैस (सज्जाद) शाह (सिंध के मुख्य न्यायमूर्ति के पुत्र) को कहां रखा गया है, या उसकी बरामदगी अथवा दोषियों की गिरफ्तारी में मददगार साबित होने वाला सुराग देगा। मुख्य न्यायमूर्ति के पुत्र के अपहरणकर्ताओं के बारे में सुराग देने वाले को इनाम देने के इस ऐलान से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान के प्रख्यात सूफी कव्वाल अमजद साबरी को तालिबान के उग्रवादियों ने मार डाला।

उग्रवादियों ने यहां लक्षित आतंकी हमले के तहत साबरी के सिर में गोली मार कर उनकी हत्या की। शाह ने कहा कि लगता है कि कराची में ऐसे समय पर अशांति और असुरक्षा उत्पन्न करने की सुनियोजित साजिश की जा रही है जब बाजारों और खरीददारी वाले इलाकों में आगामी ईद पर्व की वजह से देर रात तक भीड़ रहती है। एक बयान में उन्होंने कहा मैं इस साजिश को सफल नहीं होने दूंगा और षड्यंत्रकारियों तथा आतंकवादियों को सख्ती से कुचल दिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: मुख्य न्यायमूर्ति के किडनैप बेटे का सुराग देने वाले को मिलेंगे 1 करोड़
Write a comment