1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. फिलीपींस में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हुई

फिलीपींस में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हुई

फिलीपींस में पिछले सप्ताह मैंगखुट तूफान आने के बाद दो बड़ी भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:24 Sep 2018, 10:31 AM IST]
Philippines- India TV
Philippines

मनीला: फिलीपींस में पिछले सप्ताह मैंगखुट तूफान आने के बाद दो बड़ी भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि रविवार रात तक खनन के लिए मशहूर इटोगोन टाउन से 49 शव निकाले गए। (मालदीव राष्ट्रपति चुनाव: संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार इब्राहीम सोलिह की जीत )

बचावकर्मियों ने नागा शहर से भूस्खलन की जगह से 46 अन्य शव निकाले हैं। इटोगोन में एक अधिकारी ने कहा कि 19 अन्य अभी लापता हैं। बचावकर्मी नागा शहर में भूस्खलन की घटना में लापता 40 अन्य लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। भूस्खलन के चलते करीब 30 घर नेस्तनाबूद हो गए।

राहत कार्यो से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि मैंगखुट तूफान और दो भूस्खलन की घटना में करीब 200 लोग मारे गए हैं। मैंगखुट के चलते करीब 16 लाख किसान और मछुआरे प्रभावित हुए हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: people killed in landslides in the Philippines increased to 95
Write a comment
ipl-2019
chunav-manch-march-2019