1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इस्राइली सैनिकों को 'चाकू मारने की कोशिश' करने वाले फिलीस्तीनी को गोलियों से भूना

इस्राइली सैनिकों को 'चाकू मारने की कोशिश' करने वाले फिलीस्तीनी को गोलियों से भूना

वेस्ट बैंक के नेबलस में इस्राइली सैनिकों ने एक फिलीस्तीनी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 22, 2019 10:57 IST
Soldiers at the scene of an attempted stabbing attack near the West Bank city of Nablus- India TV
Soldiers at the scene of an attempted stabbing attack near the West Bank city of Nablus | Israel Defense Forces

रामल्ला: वेस्ट बैंक के नेबलस में इस्राइली सैनिकों ने एक फिलीस्तीनी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि फिलीस्तीनी शख्स ने एक इस्राइली सैनिक को चाकू मारने की कोशिश की थी, लेकिन वह इस काम को अंजाम दे पाता इससे पहले ही उसे गोली मार दी गई। फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘इस्राइली बलों ने एक फिलीस्तीनी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।’ मंत्रालय ने शख्स के बारे में इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी।

वहीं, इससे कुछ ही देर पहले इस्राइली सेना ने एक बयान जारी करके कहा था कि उसके जवानों ने इस इलाके में एक हमलावर को मार गिराया जिसके पास चाकू था। इस्राइली सेना ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हमलावर कार से नेबलस पहुंचा था और उसने एक चौकी पर तैनात एक सैनिक को चाकू मारने की कोशिश की थी। उसने बयान में बताया कि एक अन्य सैनिक ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर पर गोली चलाई और उसे मार गिराया। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में कोई सैनिक हताहत नहीं हुआ। इस्राइल ने कहा है कि वह इस मामले की जांच कर रहा है और घटनास्थल पर और फोर्स भेजी जा रही है। आपको बता दें कि समान जगह पर पिछले एक महीने में 2 हमले हो चुके हैं। पिछले हमले में भी इस्राइल की तरफ से किसी शख्स की जान नहीं गई थी, हालांकि 2 महिलओं और एक पुरुष को इलाज की जरूरत पड़ी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv