1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. वेस्ट बैंक में 3 इस्राइलियों पर चाकू से हमला करने वाला फिलीस्तीनी हुआ ढेर

वेस्ट बैंक में 3 इस्राइलियों पर चाकू से हमला करने वाला फिलीस्तीनी हुआ ढेर

वेस्ट बैंक शहर के दक्षिण में एक बस्ती के पास फिलीस्तीनी युवक ने 3 इस्राइलियों को चाकू से गोद डाला।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2018 12:52 IST
Palestinian kills Israeli in the West Bank, assailant dead | AP- India TV
Palestinian kills Israeli in the West Bank, assailant dead | AP

रामल्ला: वेस्ट बैंक शहर के दक्षिण में एक बस्ती के पास फिलीस्तीनी युवक ने 3 इस्राइलियों को चाकू से गोद डाला। इसके बाद फिलीस्तीनी सेना ने युवक को गोली मारकर ढेर कर दिया। जिन लोगों पर चाकुओं से हमला हुआ है, उनमें से एक शख्सी की मौत हो गई है जबकि 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस्राइली सेना द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक गुरुवार की रात को वेस्ट बैंक के दक्षिण में एडम बस्ती के युवक द्वारा चाकू से हमला किए जाने के तुरंत बाद गोली मारकर उसे ढेर कर दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 वर्षीय फिलिस्तीनी की पहचान की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। फिलीस्तीनी सोशल मीडिया कार्यकर्ताओंद्वारा युवक की तस्वीरें प्रकाशित की गई हैं। हालांकि, कहा गया कि इस युवक का नाम अहमद अबू अयूश था और वह वेस्ट बैंक के उत्तर में स्थित कूबर गांव का रहने वाला था। इस्राइली मीडिया ने बताया कि हमलावर बस्ती के घरों में से एक में घुस गया और तीन लोगों को चाकू से गोद दिया, जिनमें से 31 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई है जबकि 2 की हालत नाजुक है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्राइली सेना एक कार का भी पीछा कर रही थी। माना जा रहा है कि हमलावर की सहायता करने के लिए एक और फिलीस्तीनी कार मौजूद था। फिलीस्तीन के उग्रवादी संगठन हमास ने इस हमले को बहादुरी भरा कारनामा बताया और कहा कि यह गाजा में बुधवार को मारे गए 3 लड़ाकों की मौत का बदला है। आपको बता दें कि 2015 के आखिरी महीनों से लेकर अब तक कई इस्राइली फिलीस्तीनियों द्वारा किए गए ऐसे हमलों में मारे गए हैं। वहीं, लगभग 300 फिलीस्तीनी हमलावरों को भी इस अवधि में मार गिराया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv