1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाक दोहरी नागरिकता वाले पाकिस्तानियों को चुनाव लड़ने की इजाजत देगा

पाक दोहरी नागरिकता वाले पाकिस्तानियों को चुनाव लड़ने की इजाजत देगा

पाकिस्तान सरकार ने दोहरी नागरिकता वाले नागरिकों को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का निर्णय लिया है, क्योंकि प्रधानमंत्री इमरान खान उन्हें देश की राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बनाना चाहते हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 26, 2019 20:59 IST
pakistan imran khan- India TV
Image Source : AP पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने दोहरी नागरिकता वाले नागरिकों को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का निर्णय लिया है, क्योंकि प्रधानमंत्री इमरान खान उन्हें देश की राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बनाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री की सूचना सहायक फिरदौस आशिक अवान के अनुसार खान के अपनी पहली अमेरिका यात्रा से लौटने के बाद मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को इस मुद्दे पर चर्चा की।

अवान ने डॉन अखबार से कहा कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि दोहरी नागरिकता वाले पाकिस्तानी देश की राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बनें। अखबार की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इस संबंध में तौर तरीके सुझाने के लिए विभिन्न मंत्रालयों के अधिकारियों की एक उच्चाधिकार समिति बनायी है ताकि ये प्रवासी पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में योगदान कर सकें।

अवान ने कहा कि मंत्रिमंडल ने प्रवासी पाकिस्तानियों को मताधिकार और सांसद निर्वाचन की प्रणाली पर चर्चा की। प्रवासी पाकिस्तानी एवं मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अनुसार करीब 76 लाख पाकिस्तानी विदेश में रहते हैं जिनमें 40 लाख से अधिक मध्य पूर्व में रहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment