1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अमेरिका से लौटते ही नवाज शरीफ के खिलाफ ये कदम उठाएंगे इमरान खान

अमेरिका से लौटते ही नवाज शरीफ के खिलाफ ये कदम उठाएंगे इमरान खान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने वादा किया कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि एक अरबपति पूर्व पीएम, जो अब भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की सजा काट रहे हैं, उन्हें सलाखों के पीछे घर का बना खाना, टीवी या एयर कंडीशनिंग की सुविधा न मिले।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2019 18:37 IST
Pakistani PM Imran Khan- India TV
Image Source : AP Pakistani PM Imran Khan (File Photo)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने वादा किया कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि एक अरबपति पूर्व पीएम, जो अब भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की सजा काट रहे हैं, उन्हें सलाखों के पीछे घर का बना खाना, टीवी या एयर कंडीशनिंग की सुविधा न मिले। इमरान खान ने नवाज शरीफ को घर पर पका हुआ भोजन, टेलीविजन और एयर कंडीशनर के साथ एक आरामदायक जीवन का आनंद लेने वाली खबरों के संदर्भ में वाशिंगटन में एक पाकिस्तानी प्रवासी से कहा कि वह एक बार घर लौट जाएं फिर शरीफ को ऐसी कोई सुविधा नहीं मिलेगी।

रूसी न्यूज वेबसाइट RT के मुताबिक इमरान खान ने कहा कि “मैं वापस जा रहा हूं और सुनिश्चित करूंगा कि नवाज शरीफ के लिए कोई एयर कंडीशनिंग या कोई टीवी नहीं है, जो एक अपराधी है। मुझे पता है कि मरियम बीबी (शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी की नेता) कुछ शोर करेंगे, लेकिन मैं उनसे कहता हूं, पैसे वापस करो। यह बिलकुल ही सरल है। पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि नवाज शरीफ को जेल में तरजीही देने की की अनुमति देना पाकिस्तानी लोगों के साथ अन्याय होगा।

उन्होंने कहा कि “नवाज़ शरीफ़ जेल में घर से खाना चाहते हैं, उन्हें जेल में एयर कंडीशनिंग चाहिए। लेकिन, ऐसे देश में जहां आधी आबादी के पास कोई एयर कंडीशनिंग या टीवी नहीं है, यह किस तरह की सजा होगी?” बता दें कि शरीफ को 2016 के पनामा पेपर्स खुलासे से उपजे भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी ठहराया गया था। उन्हें दिसंबर 2018 तक 1.9 बिलियन डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ पाकिस्तान में सबसे धनी व्यक्तियों में से एक माना जाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment