1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मदद की आस में नवंबर में चीन की यात्रा करेंगे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान!

मदद की आस में नवंबर में चीन की यात्रा करेंगे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने चीन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2018 13:43 IST
Pakistani PM Imran Khan to visit China in search of loans for Pakistan | Facebook- India TV
Pakistani PM Imran Khan to visit China in search of loans for Pakistan | Facebook

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने चीन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। माना जा रहा है कि अपनी इस यात्रा के दौरान खान हर स्थिति में साथ रहने वाले इन दोनों देशों के बीच आर्थिक एवं सामरिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे। विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान में कहा कि खान को चीन सरकार ने अपने यहां आने के लिए आमंत्रित किया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक हालत इन दिनों पतली है और वह निश्चित रूप से चीन से भी मदद की उम्मीद कर रहा होगा। 

प्रधानमंत्री 2-5 नवंबर तक चीन की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। उनके साथ विदेश मंत्री समेत एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधमंडल भी होगा। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह यात्रा दोनों के बीच निकटता और पारंपरिक गर्मजोशी का प्रतीक है जो पाकिस्तान-चीन की हर स्थिति में रणनीतिक सहकारी साझेदारी की विशेषता को प्रकट करता है। खान चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री ली केकियांग के साथ चर्चा करेंगे और दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों के सभी आयामों की समीक्षा करेंगे जिसका पारस्परिक विश्वास और समर्थन का लंबा इतिहास रहा है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से इमरान खान ने पाकिस्तान की अर्थवव्यवस्था को पटरी पर लाने के तमाम प्रयास किए हैं। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री आवास की कारों से लेकर भैंसों तक की नीलामी कर दी, लेकिन इससे देश की अर्थव्वस्था पर कुछ खास असर नहीं पड़ा। हालांकि सऊदी अरब ने हाल ही में पाकिस्तान के लिए 600 करोड़ डॉलर की मदद का ऐलान किया है जिसे इमरान ने एक बड़ी राहत करार दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment