1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. VIDEO: इस पाकिस्तानी ने बनाया वर्ल्ड रेकॉर्ड, देखें कैसे एक मिनट में तोड़े 51 तरबूज

VIDEO: इस पाकिस्तानी ने बनाया वर्ल्ड रेकॉर्ड, देखें कैसे एक मिनट में तोड़े 51 तरबूज

पाकिस्तान के एक नागरिक ने हाल ही में रेकॉर्ड बनाया है। कराची में रहने वाले 32 वर्षीय राशिद नसीम ने एक मिनट में 51 तरबूजों के अपने सिर से तोड़ने का रेकॉर्ड बनाया है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:09 May 2018, 4:16 PM IST]
breaking watermelon- India TV
breaking watermelon

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक नागरिक ने हाल ही में रेकॉर्ड बनाया है। कराची में रहने वाले 32 वर्षीय राशिद नसीम ने एक मिनट में 51 तरबूजों के अपने सिर से तोड़ने का रेकॉर्ड बनाया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी सिर से तरबूज तोड़ने का रेकॉर्ड बनाया जा चुका है उस समय यह रेकॉर्ड जर्मनी के ताफजी अहमद ने बनाया था। उन्होंने एक मिनट में 43 तरबूज तोड़ने का रेकॉर्ड बनाया था। (रिपोर्ट में हुआ दावा, ब्रिटेन में भारतीयों के 'गुलाम' बनने का खतरा! )

इन तरबूजों को तोड़ने के दौरान सिर्फ दो बार नसीम को किसी तरबूज पर दो बार प्रहार करना पड़ा। इससे पहले नसीम ने एक मिनट में सबसे ज्यादा अखरोट तोड़ने का भी रेकॉर्ड बनाया था। नसीम ने एक मिनट में 281 अखरोट तोड़े थे। इससे पहले यह रेकॉर्ड एक मिनट में 251 अखरोट तोड़ने का था। आपको बता दें कि नसीम ने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली है।

नसीम फिलहाल एक मार्शल आर्ट स्कूल चलाते हैं। नसीम से पूछने पर उन्होंने बताया कि, वह लंबे समय से इसकी तैयारी कर रहे थे। नसीम ने बताया कि वर्ल्ड रेकॉर्ड को तोड़ने के लिए काफी प्रेक्टिस की जरूरत होती है। इसके लिए काफी पैसों की भी जरूरत पड़ती है लेकिन मैंने यह सब बिना किसी सपोर्ट के किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Pakistani man a new Guinness record breaking with head 51 watermelons
Write a comment