1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. SAARC समिट के लिए पाकिस्तान भेजेगा पीएम मोदी को न्योता, 2016 में भारत ने किया था बायकॉट

SAARC समिट के लिए पाकिस्तान भेजेगा पीएम मोदी को न्योता, 2016 में भारत ने किया था बायकॉट

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मंगलवार को कहा कि SAARC समिट के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2018 18:40 IST
SAARC समिट के लिए पीएम...- India TV
SAARC समिट के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेगा पाकिस्तान।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मंगलवार को कहा कि SAARC समिट के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा। बता दें कि भारत ने 2016 में पाकिस्तान में होने वाली SAARC समिट से किनारा कर लिया था। जिसके बाद भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान, बांग्लादेश और भूटान ने भी SAARC समिट में हिस्सा लेने के इनकार कर दिया था।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक इस्लामाबाद में कश्मीर कॉन्फ्रंस में मोहम्मद फैसल ने कहा कि SAARC समिट के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने इस दौरान पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के पीएम बनने के बाद के पहले भाषण को दोहराया कि अगर भारत एक कदम आगे बढ़ाएगा तो पाकिस्तान दो कदम आगे बढ़ाएगा।

बता दें कि आखिरी बार SAARC समिट 2014 में काठमांडू में आयोजित हुई थी। इसमें फिलहाल आठ देश सदस्य हैं- अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, नेपाल, मालदीव, पाकिस्तान और श्रीलंका। 

मोहम्मद फैसल ने इसके इलावा करतारपुर गलियारे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ‘हम 28 तारीख को करतारपुर गलियारे का शिलान्यास करने जा रहे हैं, उम्मीद है इसे 6 महीनों में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए इंडियन मीडिया को भी बुलाया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment